HARIDWAR UTTRAKHAND

डाक्टर किशोर चंदोला ने योग गुरु बाबा रामदेव से की मुलाकात …आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति पर हुई विस्तृत चर्चा

Summary

हरिद्वार। स्वदेशी आयुर्वेद का नाम आते ही पतंजलि का नाम जुबां पर आ जाता है । बाबा रामदेव ने योग चिकित्सा पद्धति को पूरे विश्व में प्रचारित किया है । साथ ही भारतीय आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से बड़ी बीमारियों से […]

हरिद्वार। स्वदेशी आयुर्वेद का नाम आते ही पतंजलि का नाम जुबां पर आ जाता है । बाबा रामदेव ने योग चिकित्सा पद्धति को पूरे विश्व में प्रचारित किया है । साथ ही भारतीय आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से बड़ी बीमारियों से लोगों को निजात भी दिलाई है । उत्तराखंड के एकमात्र होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल चंदोला होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सीएमडी डाक्टर किशोर चंदोला ने योग गुरु बाबा रामदेव से मुलाकात की ।

दरअसल डाक्टर किशोर चंदोला पूरे प्रदेश में आयुष चिकित्सा पद्धति के प्रचार-प्रसार के लिए काफी समय से काम कर रहे हैं । इसी क्रम में डाक्टर किशोर चंदोला ने योग गुरु बाबा रामदेव से मुलाकात की । डाक्टर किशोर चंदोला ने बताया कि मुलाकात के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक चिकित्सा के लिए पूरे विश्व में विख्यात है । उन्होंने कहा कि आयुर्वेद बीमारियों को जड़ से खत्म करता है।

डाक्टर किशोर चंदोला ने बताया कि बाबा रामदेव से मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने होमियोपैथिक चिकित्सा के सम्बन्ध में भी चर्चा की । साथ ही उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव को चंदोला होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आमंत्रित भी किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *