Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी का आदेश.. 24 घंटे खुलें कोविड कन्ट्रोल रूम

Summary

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कलक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 से सम्बन्धित नोडल अधिकारियों के साथ प्रदेशो में कोरोना के मामलों में हो रही लगातार बढोत्तरी के दृष्टिगत रखते हुए कोविड-19 संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में तैयारियो की समीक्षा बैठक ली। […]

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कलक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 से सम्बन्धित नोडल अधिकारियों के साथ प्रदेशो में कोरोना के मामलों में हो रही लगातार बढोत्तरी के दृष्टिगत रखते हुए कोविड-19 संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में तैयारियो की समीक्षा बैठक ली। उन्होने मुख्यचिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये है कि जनपद की सभी सीमाओं पर सैंम्पलिंग व आर.टी.पी.सी.आर. टेस्ट को बढ़ाया जाऐ। उन्होने सभी विभागों को निर्देश दिये है कि जिन भी अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी हरिद्वार कुम्भ मेले में लगी है उनके वापस आने पर उन्हे तत्काल होम आइसोलेट करें व सम्बन्धित का पांच दिन बाद आर.टी.पी.सी.आर. जांच करायें व उन पर नजर रखी जाये। उन्होने आशा, एएनएम, आंगनबाडी व हेल्थ वर्करों को निर्देश दिये कि सम्बन्धित सीएचसी/पीएचसी में लोगों की बुखार आदि की नियमित जांच करें व स्वास्थ के अनुसार उचित उपचार देना सुनिश्चित करें।

उन्होने सम्बन्धित सीएचसी/पीएचसी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ब्लांक स्तर पर विशेष ध्यान दें। उन्होने कहा कि यदि किसी भी स्तर पर कमी पायी गयी तो सम्बन्धित के खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि हाईरिस्क क्षेत्र में सतप्रतिशत टेस्टिंग करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि होम आईसोलेशन हेतु जिन लोगों के पास व्यवस्था नही है उनके लिये आवश्यक व्यवस्था करना सुनिश्चित करें व उन लोगों पर कडी नजर रखे। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि जो भी व्यक्ति संक्रमित पाये जाते है तो उसकी रिपोर्ट पुलिस व कन्ट्रोल रूम को शीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि कन्ट्रोल रूम 24 घण्टे संचालित रखा जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *