Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

देवभूमि की भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्नेह राणा ने रचा कीर्तिमान..मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी बधाई

Summary

ब्रिस्टल उत्तराखंड की स्नेह राणा ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है । उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में नाबाद 80 रन बनाकर 4 विकेट लेने वाली […]

ब्रिस्टल

उत्तराखंड की स्नेह राणा ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है । उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में नाबाद 80 रन बनाकर 4 विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त किया है । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्नेह राणा को इस कीर्तिमान के लिए ट्वीटर पर बधाई दी है। दरअसल स्नेह राणा (नाबाद 80) और तानिया भाटिया (नाबाद 44) के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को मैच को ड्रॉ करा दिया।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी जबकि भारत की पहली पारी आज पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। लेकिन भारतीय टीम ने फोलोऑन उतारने के बाद अच्छी खासी बढ़त भी ले ली और फिर मैच को ड्रॉ भी करा दिया।
भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक आठ विकेट पर 243 रन बना लिए हैं थे और चायकाल तक लग रहा था कि भारत की हार निश्चित है। लेकिन इसके बाद आखिरी सत्र में स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच ड्रॉ करने में कामयाब रहीं। भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *