Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

डाबर इंडिया ने रुद्रपुर की 31वीं वाहिनी पीएसी कैम्पस में 200 फलदार पौधों का रोपण कर पृकृति सरंक्षण का दिया संदेश..अगले सप्ताह लगाएंगे 400 और पौधे

Summary

रुद्रपुर कोविड-संक्रमण काल की दूसरी लहर में हुई आक्सीजन की कमी ने हर नागरिक को पेड़ पौधों का महत्व समझा दिया । हलांकि बहुत सारी संस्थाएं काफी पहले से पर्यावरण के प्रति जागरूक करती रही हैं । लेकिन एक एक […]

रुद्रपुर

कोविड-संक्रमण काल की दूसरी लहर में हुई आक्सीजन की कमी ने हर नागरिक को पेड़ पौधों का महत्व समझा दिया । हलांकि बहुत सारी संस्थाएं काफी पहले से पर्यावरण के प्रति जागरूक करती रही हैं । लेकिन एक एक सांस के लिए वृक्षारोपण का कितना महत्व है कोविड काल में लोग बेहतर समझ चुके हैं । कोविड काल में इंडस्ट्रीज के योगदान को दरकिनार नहीं किया जा सकता है । सीएसआर फंड से कई इंडस्ट्रीज ने स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर बनाने की जिम्मेदारी का निर्वहन किया तो किसी ने जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध कराया ।

इसी क्रम में डाबर इंडिया ने सीएसआर फंड से रुद्रपुर स्थित 31वीं वाहिनी पीएसी कैम्पस में वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की । जिसमें डाबर इंडिया के यूनिट एचआर हेड अवनीश यादव,31वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट ददन पाल, एसडीआरएफ टीम के सदस्यों और डाबर इंडिया सीएसआर टीम द्वारा 200 फलदार पौधों का रोपण किया गया ।
पौधारोपण करने के बाद 31वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट ददन पाल ने कहा कि डाबर इंडिया की टीम ने जलवायु संरक्षण के क्षेत्र में सार्थक काम किया है । जब ये दो सौ पौधे वृक्ष का रूप ले लेंगे तो इनसे फल और आक्सीजन दोनों ही प्राप्त होंगे ।
मीडिया से बात करते हुए डाबर इंडिया के यूनिट एचआर हेड अवनीश यादव ने बताया कि अगले हफ्ते 46वीं वाहिनी पीएसी कैम्पस में 400 पौधे रोपित किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि डाबर इंडिया के द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर बहुत काम किया जाता है । साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी उनकी इंडस्ट्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में काफी काम किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *