Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था और बेतहाशा बढ़ती मंहगाई को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी का सांकेतिक उपवास ..

Summary

रूद्रपुर प्रदेश में लचर स्वास्थ्य सेवाओं और लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से आज कांग्रेस जिला कार्यालय में कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक उपवास किया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम […]

रूद्रपुर

प्रदेश में लचर स्वास्थ्य सेवाओं और लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से आज कांग्रेस जिला कार्यालय में कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने सांकेतिक उपवास किया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आजवान पर प्रदेश व्यापारी उपवास कार्यक्रम के तहत तमाम कांग्रेसी कोविड गाईड लाइन का पालन करते हुए जिला कांग्रेस कार्यालय गावा राईस मिल में एकत्रा हुए। यहां पर कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी स्वास्थ्य सेवाओं और बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर गुबार निकाला। कांग्रेसियों ने कोरोना काल में बढ़ती महंगाई पर प्रभावी अंकुश लगाने और प्रदेश के सभी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुवाओं को सुधारने की मांग की।

इस दौरान कांग्रेस कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि कोरोना की रोकथाम में प्रदेश और केन्द्र सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुयी है। उत्तराखण्ड जैसे छोटा प्रदेश आज कोविड मृत्यु के मामले में देश में दूसरे स्थान पर है। इसके बावजूद सरकार नींद से नहीं जाग रही है। स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करना तो दूर सरकार महंगाई को भी रोकने में नाकाम साबित हो रही है। कोविड कफ्र्यू के कारण लोगों का कारोबार चौपट हो चुका है, रोजगार खत्म हो चुके हैं लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत आ चुकी है ऐसे समय में भी जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ाकर केन्द्र और प्रदेश सरकार संवेदनहीनता का परिचय दे रही हैं।

पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संदीप चीमा ने कहा कि भाजपा सरकार को जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। महामारी के दौर में भी भाजपा सरकार अपना राजनैतिक स्वार्थ ढूंढ रही है। कोरोना काल में तेजी से फैल रही ब्लैक फंगस बीमारी से बचाव के लिए जरूरी दवाएं भी सरकार नहीं दे पा रही है। विदेश में छवि चमकाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों भारतीयों के जीवन से खिलवाड़ किया है। अगर छह करोड़ से ज्यादा वैक्सीन विदेशों को निर्यात नहीं की जाती तो आज न जाने कितने देशवासियों की जिंदगियों को बचाया जा सकता था। कांग्रेस जिला महामंत्री सुशील गांव ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में भी भाजपा और भाजपा के लोग राजनीति कर रहे है। यह देशवासियों का दुर्भाग्य है। एक तरफ सरकार कह रही है कि 18 से 44 वर्ष की आयु वालों को वैक्सीन अभी नहीं लगेगी, जबकि भाजपा के पदाधिकारी सरकार के बयान को दरकिनार कर जगह-जगह वैक्सीनेशन कैंप लगा रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से जनता में घोर निराशा का माहौल है। इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार नहीं और महंगाई कम करने के लिए जनहित में कोई निर्णय नहीं लिये गये तो कांग्रेस जन हित में सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगी। उपवास में जिला महासचिव मदन खन्ना,पवन वर्मा,यूथ कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राघव सिंह,कांग्रेसी नेता नंदकिशोर गंगवार,एनएसयूआई महानगर अध्यक्ष चेतन भट्ट,नितिन गख्खर आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *