Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

जनता के मुख्यमंत्री…जब खास से आम होकर रोडवेज बस में चढ़ गए सीएम धामी, यात्रियों से पूछ लिया: कैसी सुविधाएं मिल रही?

Summary

देहरादून: गुरुवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खास से आम होकर रोडवेज बस में बैठे यात्रियों से जा मिले। औचक निरीक्षण के तहत आईएसबीटी देहरादून पहुँचे युवा सीएम ने साधारण बस से लेकर वॉल्वो बस में चढ़कर अपने […]

देहरादून:

गुरुवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खास से आम होकर रोडवेज बस में बैठे यात्रियों से जा मिले। औचक निरीक्षण के तहत आईएसबीटी देहरादून पहुँचे युवा सीएम ने साधारण बस से लेकर वॉल्वो बस में चढ़कर अपने गन्तव्य के लिए जा रहे यात्रियों से बातचीत की और आईएसबीटी और रोडवेज बसों में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। एकबारगी अपने बीच सूबे के मुखिया को पाकर दंग रह गए यात्रियों ने भी बातचीत होने लगी तो खुलकर अपनी बात रखी।


इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने आईएसबीटी में यात्रियों के बैठने, पेयजल, स्वच्छता, शौचालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रियों की सुविधा के लिहाज से सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि एक हफ्ते के भीतर यात्रियों को बैठने के लिए बेंच की पूरी व्यवस्था की जाए। यह सुनिश्चित हो कि पेयजल आपूर्ति बाधित न हो। शौचालय में स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जाए।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड परिवहन निगम के काउंटर का निरीक्षण भी किया और निर्देश दिए कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत सभी जानकारियां बाहर लगे बोर्ड पर चस्पां की जाएँ। बुजुर्गों को आवागमन के लिए कोई दिक्कत न हो, इसके लिए काउंटर पर उनकी सहायता के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।


जाहिर है मुख्यमंत्री धामी के आईएसबीटी देहरादून पर छापेमारी से एक मैसेज जहां आम लोगों में गया वहीं अफसरों में भी पब्लिक डिलिंग की सुविधाओं पर संजीदा रहने का संदेश गया है। लेकिन अभी और कई ऐसे विभागोें में युवा मुख्यमंत्री का पहुँचना शेष है, जहां अफसर न सिर्फ अजगर की तरह आकार लिए विराजमान हैं बल्कि करप्शन की अमरबेल भी पाल-पोस रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *