Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

बड़ी खबर… नौकरशाही के बरगद हिलाकर क्या फंस गए सीएम धामी या पावर का करेंगे पूरा इस्तेमाल, अब कार्मिक से चिट्ठी जारी कराकर कहा पॉलिटिकल प्रेशर न डलवाएं, IAS दीपक रावत, पॉवर कपल पर आई ये खबर

Summary

IAS दीपक रावत ने ट्रांसफर के पाँचवे दिन भी ज्वाइन नहीं किया ऊर्जा निगम ब्यूरोक्रेसी के Power Couple की भी आ रही ये खबर अब तक नए विभाग का चार्ज IAS राधिका ने भी नहीं लिया, सोमवार को चार्ज लेने […]

  • IAS दीपक रावत ने ट्रांसफर के पाँचवे दिन भी ज्वाइन नहीं किया ऊर्जा निगम
  • ब्यूरोक्रेसी के Power Couple की भी आ रही ये खबर
  • अब तक नए विभाग का चार्ज IAS राधिका ने भी नहीं लिया, सोमवार को चार्ज लेने की चर्चा

देहरादून: खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ब्यूरोक्रेसी के बरगद हिलाकर ज़बरदस्त दबाव में आ गए हैं। खुद कार्मिक की परसों की चिट्ठी इसका प्रमाण है। जिस तरह से ये तथ्य सामने आया कि आईएएस दीपक रावत ने पांचवें दिन भी ऊर्जा निगम एमडी पद पर ज्वाइन नहीं किया है और अब उनकी नए सिरे से नई पोस्टिंग की पटकथा लिखी जा रही ये दबाव की कहानी बयां कर रही है। अगर दीपक रावत की नई तैनाती, जिसकी पॉवर कॉरिडोर्स में ज़बरदस्त चर्चा है, होती है तो इसे मुख्यमंत्री के हेडलाइन मैनेजर कैसे उपलब्धि करार देंगे यह देखना ख़ासा दिलचस्प होने वाला है।


कहानी गढ़ी जा रही है कि यूपीसीएल में 26 जुलाई को एमडी पद के लिए इंटरव्यू हो रहे फिर नाहक आईएएस दीपक रावत ज्वाइन करेंगे! सवाल है कि फिर कार्मिक सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी से यह गफ़लत किसके इशारे पर हुई? धामी सरकार में वह कौन प्रभावशाली शख़्स हैं जो आईएएस दीपक रावत से हिसाब चुकता करना चाह रहे थे, कि उनको ऐसा जगह पोस्टिंग दिला दी जहां चार दिन में नया एमडी इंटरव्यू के रास्ते आएगा?

पॉवर कॉरिडोर्स में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर वह रसूखदार अधिकारी कौन हैं जो राजनीतिक और अन्य तरीके के दबाव उच्च अधिकारियों और ‘सरकार’ पर डालकर मनचाही पोस्ट लेने पर अड़े हैं। अब कहा जा रहा कि राधिका झा भी छुट्टी पर हैं और नए शिक्षा विभाग ज्वाइन नहीं किया है। शायद सोमवार को करें! आखिर उनको भी तो सीएम धामी ने अरसे बाद ऊर्जा विभाग छीनने की हिम्मत दिखाई है।

अब जब ज्वाइनिंग की खबर आएगी तो यह धामी सरकार के लिए राहत की खबर होगी। वैसे भी नितेश झा और राधिका झा ठहरे उत्तराखंड ब्यूरोक्रेसी के सबसे पॉवरफुल कपल जिनकी पहुंच दिल्ली तक बताई जाती है। नितेश झा तो रक्षा मंत्री राजनाथ के सचिव रहे और राजनाथ से सीएम धामी की भी निकटता है। वैसे राजनाथ के करीबी दीपक रावत भी हैं। ऐसे में नौकरशाही के बरगद हिला जरूर दिए हैं सीएम धामी ने लेकिन अब ज्वाइनिंग न लेकर मैसेज देने की कोशिश भी शुरू हो गई हैं।
हल्ला है कि एक पॉवरफुल आईएएस डीएम से लेकर गढ़वाल कमिश्नर बनने को ताकत लगाए हुए हैं देखिए पलक पहले कौन झपकाता है ‘सरकार’!

(साभार न्यूज़ अड्डा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *