Top Stories:
LUCKNOW UTTARPRADESH

बड़ी खबर …एलडीए विकास प्राधिकरण कार्यालय में मदिरापान करते हुए पकड़े गए तीन कर्मचारी, जांच के बाद तीनों का हुआ निलम्बन

Summary

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलडीए के कर्मचारियों को शराब पीते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। पूर्व में भी कर्मचारियों पर कार्यालय को शराब का अड्डा बनाते हुए नशे में धुत रहने का आरोप लगा था। गुरुवार […]

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलडीए के कर्मचारियों को शराब पीते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। पूर्व में भी कर्मचारियों पर कार्यालय को शराब का अड्डा बनाते हुए नशे में धुत रहने का आरोप लगा था। गुरुवार रात लखनऊ विकास प्राधिकरण के उप सचिव और अपर सचिव की ओर से विभाग की पुरानी बिल्डिंग में छापेमारी की गई। इसके बाद कई विभागीय कर्मचारी नशे में धुत पाए गए।

छापेमारी के दौरान शराब पीते पाए गए कर्मचारी

बंद कमरे के भीतर शराब पी रहे थे LDA के तीन कर्मचारी
मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर शाम एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार को किसी व्यक्ति ने एलडीए के कर्मचारियों की ओर से रोजाना हो रही नशेबाजी को लेकर सूचना दी थी। इसके बाद सचिव के निर्देश पर LDA के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा और उप सचिव माधवेश ने एलडीए की पुरानी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरों में छापेमारी की। सुरक्षाकर्मियों के साथ पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरों को खोला, जिसके बाद बंद कमरे के भीतर LDA के कर्मचारी एक बाहरी व्यक्ति के साथ शराब पीते पाए गए।

LDA की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, रंगे हाथों नशेबाजी करते पकड़े गए चारों व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई । इसमें शामिल एलडीए के तीन कर्मचारियों के खिलाफ निलबंन का आदेश जारी किया गया ।

अक्सर शराब के नशे में धुत रहते हैं LDA के कर्मचारी
लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के ड्राइवर और अन्य कर्मचारी अक्सर शराब के नशे में पाए जाते हैं। बीते 3 से 4 दिन पहले नशेबाजी करने वाले यही कर्मचारी पत्रकारों से भिड़ गए थे। जानकारी के अनुसार, चंद दिन पहले प्राधिकरण के गेट पर एक महिला कर्मचारी का एक्सीडेंट हो गया था। घटनास्थल पर पहुंचते ही एलडीए के कर्मचारियों ने नशे में धुत होकर पत्रकारों को घेर लिया और अभद्रता करते हुए मारपीट पर उतर आए। पत्रकारों की ओर से मामले की शिकायत विभाग के आला अफसरों से की गई थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए गुरुवार देर रात छापेमारी की कार्रवाई की गई।

एलडीए की जिस पुरानी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर गुरुवार रात अफसरों की ओर से छापेमारी की कार्रवाई की गई, उस बिल्डिंग के प्रथम तल पर सचिव पवन कुमार गंगवार और दूसरे माले पर एलडीए वीसी का कार्यालय बना हुआ है। ऐसे में अफसरों के कार्यालय के नीचे कर्मचारियों की ओर से बनाए जा रहे शराब के अड्डे पर प्राधिकरण के अफसरों की भी लापरवाही पर एक बड़ा सवाल खड़ा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *