Top Stories:
HALDWANI UTTRAKHAND

बड़ी खबर, उत्तराखंड में फिर से एक बार इस कॉलेज में कोरोना का विस्फोट,मचा हड़कंप,सैम्पल भेजे गए दिल्ली

Summary

हल्द्वानी: उत्तराखंड में जहां कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है वहीं हल्द्वानी से कोरोना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। यहां राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। एक के […]

हल्द्वानी:

उत्तराखंड में जहां कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है वहीं हल्द्वानी से कोरोना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। यहां राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। एक के बाद एक 7 छात्राओं में कोरोना की पुष्टि होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा है। डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका को देखते हुए पॉजिटिव पाई गई छात्राओं के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।

तो वहीं कॉलेज को बंद कर अन्य दूसरे छात्र- छात्राओं के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं ।
बता दें कि लंबे समय से बंद चल रहे कॉलेज को कोरोना के मामले कम होने पर खोला गया है। लेकिन जैसे जैसे लॉकडाउन में छूट मिली है लोग लापरवाही बरत रहे हैं जो बड़े खतरे को न्यौता देने जैसा साबित हो रहा है। उत्तराखंड में कोरोना के खतरे की घंटी बजनी शुरू हो गई है। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2020-21 बैच में 125 छात्र-छात्राएं हैं। दो अगस्त से नए बैच की पढ़ाई शुरू हुई है। हालांकि संक्रमित हुई दो छात्राएं 12 अगस्त को कॉलेज पहुंची थी। कोरोना पॉजिटिव सैंपलों को आगे जांच के लिए डेल्टा वायरस के पता लगाने के लिए भेजा जाएगा। वहीं अन्य छात्र-छात्राओं और स्टाफ के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

वहीं कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को हॉस्टल से बाहर ना जाने की हिदायत दी है। छात्राओं के हॉस्टल को सैनेटाइज किया गया है। सभी छात्राओं को आइसोलेट कर दिया है। खाना हॉस्टल रूम तक पहुंचाया जा रहा है। वहीं संक्रमित छात्राओं पर डॉक्टर नजर बनाएं हुए हैं। आपको बता दें कि बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। मास्क और सैनेटाइजेशन संबंधी नियमों को लेकर लोग बेपरवाह हैं, ऐसा ही चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को आते देर नहीं लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *