Top Stories:
DELHI LUCKNOW

दिल्ली की और उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों की सुबह की बड़ी खबरें..उत्तर प्रदेश में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार और मौसम विभाग का एलर्ट

Summary

➡दिल्ली- अब उत्तर प्रदेश में मंत्री परिषद विस्तार होगा, यूपी में मंत्री परिषद विस्तार की अटकलें तेज, दिल्ली में सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई है, अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरा ब्यौरा तलब किया, इसी हफ्ते मंत्री परिषद विस्तार की संभावना, […]

➡दिल्ली- अब उत्तर प्रदेश में मंत्री परिषद विस्तार होगा, यूपी में मंत्री परिषद विस्तार की अटकलें तेज, दिल्ली में सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई है, अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरा ब्यौरा तलब किया, इसी हफ्ते मंत्री परिषद विस्तार की संभावना, चुनाव से पहले मंत्री परिषद विस्तार होगा-सूत्र, कई नए चेहरों को मंत्री बनाया जा सकता है, जातिगत समीकरणों को फिट करना चाहती है BJP, इसी हफ्ते मंत्री परिषद विस्तार होगा-सूत्र।

➡दिल्ली- मौसम विज्ञान विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 2 घंटों के दौरान एनसीआर में बारिश, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिंडन AF स्टेशन पर बारिश, गाजियाबाद, नोएडा, हरियाणा,यूपी में भी बारिश, हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट किया जारी।

➡दिल्ली- दिल्ली में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, जितिन प्रसाद को MLC की सीट मिल सकती है, नामित एमएलसी की 4 सीटें अभी रिक्त हैं, जितिन प्रसाद एमएलसी बनाए जा सकते हैं, जितिन प्रसाद का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है, हाल में ही कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं जितिन।

➡दिल्ली- कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक का बयान, विपक्ष के पास कोई भी ऐसा मुद्दा नहीं है-सुब्रत, विपक्ष संसद को नहीं चलने दे रहा है- सुब्रत, इससे देश का काम बाधित हो रहा है- सुब्रत, ‘पहले बड़े बाप की औलाद मंत्री बना करते थे, ‘पहली बार महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिला है, पिछड़े वर्ग के लोग अब मंत्री बने है- सुब्रत।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला का बयान, देशवासियों आपसी बातचीत में फोन यूज़ न करें, क्योंकि फोन आपको तो कुछ हजार का पड़ता है, पर आपका फोन सरकार को करोड़ों का पड़ता है, जासूसी के खर्चे के लिए पेट्रोल-डीज़ल महंगा होता है।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट, एक तरफ जनता को लोन लेने को उकसा रहे हैं, दूसरी तरफ टैक्स वसूली से अंधाधुंध कमा रहे हैं, सरकार है या पुरानी फिल्म का लालची साहूकार?।

➡दिल्ली- अयोध्या दौरे पर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अगस्त में अयोध्या आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रामलला के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

➡लखनऊ- आज यूपी के स्वाथ्यकर्मी करेंगे कार्य बहिष्कार कार्य, बहिष्कार के साथ CMO कार्यालय पर धरना, स्वास्थ्य निदेशक पर मनमाने तबादले का आरोप, UPMPHMA के बैनर तले होगा विरोध-प्रदर्शन, आज से 24 जुलाई तक होगा कार्य बहिष्कार, CMO कार्यालय पर सुबह 10 बजे शुरू होगा धरना।

➡लखनऊ- सीएम योगी लेंगे सूचना विभाग की बैठक, सुबह 10.30 बजे कोविड के संबंध में बैठक, 11.30 बजे से 1 बजे लोकभवन में रहेंगे CM, शाम 6.30 बजे फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का प्रेजेंटेशन, ITBP के पूर्वी फ्रंटियर मुख्यालय का भी प्रेजेंटेशन, राज्य सतर्कता समिति के संबंध में प्रेजेंटेशन, 7.15 बजे हवाई सेवा को लेकर प्रेजेंटेशन होगा, 5 जिलों में हवाई सेवा के MoU को लेकर प्रेजेंटेशन।

➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, आज फिर सीएम आवास पहुंचे अभ्यर्थी, मुख्यमंत्री आवास 5 केडी पहुंचे अभ्यर्थी, सड़क पर लेटकर अभ्यर्थियों ने मांगा न्याय, आरक्षण घोटाले को लेकर CM आवास पहुंचे।

➡लखनऊ- यूपी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट, 22 जुलाई तक बदली-बारिश का अलर्ट जारी, पश्चिम में भारी बारिश होने की भी सूचना है, लखनऊ,आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे।

➡लखनऊ- जनसेवा केंद्रों से भी होगा श्रमिकों का पंजीकरण, पंजीकरण को अदा करना होगा 30 रुपए का शुल्क, अपर मुख्य सचिव श्रम ने जारी किया आदेश।

➡अमरोहा- बारिश से निर्माणाधीन स्टेडियम की दीवार गिरी, कुछ दिनों में होना था स्टेडियम का उद्घाटन, दीवार गिरने के बाद DM ने दिए जांच के आदेश, 11 करोड़ की लागत से बन रहा है स्टेडियम, दीवार गिरने से कार्यदायी संस्था पर उठे सवाल, घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप, राजकीय निर्माण निगम संस्था कर रही निर्माण, अमरोहा के मालीखेड़ा में बन रहा है स्टेडियम।

➡फिरोजाबाद- ब्लॉक प्रमुख चुनाव में फर्जी वोटिंग SP नेताओं ने वीडियो किया वायरल, नेता संजय यादव ने लगाया आरोप, हमने कहा था बेईमानी हो रही है-संजय, BJP प्रत्याशियों ने करवाई फर्जी वोटिंग, हारे प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र दिया, हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे- संजय।

➡मिर्जापुर- नव निर्वाचित प्रधान का नया कारनामा, मनरेगा में शुरू हुई फर्जी हाजिरी का खेल, मौके पर 10 मजदूर कर रहे हैं काम, कागज पर 100 से ज्यादा मजदूरों का जिक्र, प्रधान,सेक्रेटरी मिलकर लगा रहे फर्जी हाजिरी, पहाड़ी ब्लॉक के चौहान पट्टी का मामला।

➡मेरठ- नाले में बच्चे के गिरने का मामला, 20 घंटे बाद बच्चे का शव मिला, 20 घंटों से जारी था सर्च ऑपरेशन, पानी में डूबने से बच्चे की हुई मौत, परिजनों ने मुआवजे की मांग की, लिसाड़ी गेट के कमेले रोड की घटना।

➡पीलीभीत- बारिश के चलते गिरी मकान की छत,दीवार, दीवार गिरने से महिला समेत 3 लोग दबे, स्थानीय लोगों ने तीनों को बाहर निकाला, गंभीर हालत में सभी को CHC भेजा गया, थाना माधौटांडा के रुद्रपुर गौटिया की घटना।

➡बरेली- अपहरण और दुष्कर्म के आरोपी को सजा, कोर्ट ने आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई, कोर्ट ने 30 हजार रुपये का लगाया जुर्माना, किशोरी का अपहरण कर किया था दुष्कर्म, थाना अलीगंज इलाके का था मामला।

➡देवरिया- बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही आई सामने, परिषदीय स्कूलों की किताबें कमरों में हैं डंप, लापरवाही के चलते अभी तक नहीं बंटी किताबें, अभी तक ना हुआ सत्यापन, ना हुआ टेंडर, रामपुरकारखाना के डायट परिसर का मामला।

➡आगरा- प्रसूता ने एंबुलेंस में दिया 2 बच्चों को जन्म, हालत गंभीर होने पर किया था आगरा रेफर, रास्ते में प्रसूता ने दो बच्चों को दिया जन्म, डॉक्टर ने प्रसूता,बच्चों को सुरक्षित बताया, तेहरा के पास प्रसूता ने बच्चों को जन्म दिया।

➡लखीमपुर- नेपाली हाथियों ने शुरू किया तांडव, हाथियों ने वन विभाग की झोपड़ी तोड़ी, हाथियों ने कई पेड़ों को भी उखाड़ा, दुधवा के किशनपुर का मामला।

➡सहारनपुर- टीटी के टिकट मांगने पर दारोगा का हंगामा, टिकट मांगने पर टीटी के साथ की हाथापाई, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, सहारनपुर रेलवे स्टेशन का मामला।

➡देवरिया- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत, पुल पर लटकता मिला युवती का शव, हत्या कर शव को लटकाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तरकुलवा थाने के पटनवापुल का मामला।

➡लखीमपुर- ईंट भट्ठा संचालन में नियमों का उल्लंघन, 29 ईंट भट्ठों को बंद करने के आदेश, कई भट्ठे बिना मानकों के हो रहे हैं संचालित, अफसरों की मिलीभगत से हो रहा है संचालन।

➡उन्नाव- वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन हुई खत्म, इंद्रानगर, अब्बासबाग में वैक्सीन खत्म, जिले में सिर्फ 17 जगहों पर वैक्सीनेशन, सेंटरों से मायूस होकर लौट रहे लोग।

➡आगरा- 2 कारों में आमने-सामने भिड़ंत का मामला, इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत, हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 2, बसई अरेला थाना क्षेत्र की घटना।

➡बिजनौर- तेज बारिश से नदियों का बढ़ा जलस्तर, कॉलोनी की सड़कों,घरों में भरा पानी, लोगों को निकलने में हो रही परेशानी, अफजलगढ़ के काशीराम कॉलोनी का मामला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *