Top Stories:
HALDWANI UTTRAKHAND

बड़ी खबर..चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत का बड़ा बयान, शिक्षा विभाग में भी 100 दिन में व्यवस्था सुधारने के दिए कड़े निर्देश

Summary

कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत ने हल्द्वानी के सर्किट हाउस में प्राइवेट स्कूलों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कड़े निर्देश दिए हैं। शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने सरकारी स्कूलों में पेयजल बिजली और फर्नीचर की पर्याप्त व्यवस्था […]

कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत ने हल्द्वानी के सर्किट हाउस में प्राइवेट स्कूलों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कड़े निर्देश दिए हैं।

धन सिंह रावत कैबिनेट मंत्री

शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने सरकारी स्कूलों में पेयजल बिजली और फर्नीचर की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने 100 दिन में व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए।

धन सिंह रावत कैबिनेट मंत्री

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सभी मरीजों को बेहतर सुविधाएं दे, कोविड़ को देखते हुए भी सभी सावधानियां बरती जाएं। धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग लेने कर बाद कहा की पहाड़ी इलाकों मे गंभीर मरीजों कों अस्पताल तक लाने के लिये हेलीकाप्टर की निशुल्क सुविधा दीं जायेगी। इसके अलावा गर्भवती महिलाओ कों अस्पताल तक लाना और बच्चें के जन्म के बाद घर तक लें जाने की सुविधा भी सरकार के द्वारा निःशुल्क दीं जायेगी।इसके अलावा मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्रिंसिपल कों मेडिकल कॉलेज मे बेहतर फैकल्टी लाने के लिये अधिकृत कर दिया गया है।

धन सिंह रावत कैबिनेट मंत्री

चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा जागा है। हल्द्वानी पहुंचे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि वह स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए चार धाम यात्रा रूट पर लाइफ सपोर्ट इन एंबुलेंस तैनात कर रहे हैं.. उन्होंने फाटा यमुनोत्री गुप्तकाशी सहित चार धाम के अन्य रूट में दो-दो सचल वाहन तैनात करने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही 200 से अधिक डॉक्टरों की तैनाती चार धाम रूट में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के मद्देनजर पहले ही की जा चुकी है..

धन सिंह रावत कैबिनेट मंत्री

गौरतलब है कि चार धाम यात्रा शुरू होने से लेकर अब तक 20 यात्रियों की विभिन्न स्वास्थ्य कारणों के चलते मौत हो गई है.. जिसके बाद विपक्ष भी राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *