Top Stories:
RUDRAPUR UTTRAKHAND

धामी सरकार की कैबिनेट बैठक में हुआ बड़ा निर्णय, नई आबकारी नीति और एक मंजिला मकान के नक्शे को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

Summary

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में कुल तीन प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में सबसे अहम निर्णय उत्तराखंड आबकारी नीति 2023-24 […]

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में कुल तीन प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में सबसे अहम निर्णय उत्तराखंड आबकारी नीति 2023-24 पर मुहर लगाने संबंधी रहा।

धामी सरकार ने यूपी और बॉर्डर राज्यों से शराब तस्करी से राज्य को हो रहे राजस्व नुकसान की काट में यूपी से रेगुलर ब्रांड की कीमत में 20 रुपए से अधिक का अंतर ना रखने का निर्णय लिया है।
धामी कैबिनेट ने खनन संबंधी वाहनों का फिटनेस चार्जेज एक साल के लिए बढ़ाए। यानी गौला नाधोर और कोसी में पुराने रेट से ही ट्रांसपोर्टर काम करेंगे।

आवास विभाग के अनुसार फैसला एक मंजिला घर बनाने वाले क़ो सेल्फ सर्टिफिकेशन करने वालों के मकान के नक़्शे क़ो मंजूर मान लिया जाएगा।

प्रदेश की आबकारी नीति क़ो सरकार ने मंजूरी दे दी है।

यूपी से रेगुलर ब्रांड में 20 रूपए का अंतर नहीं होगा

महिला कल्याण, गोवंस संरक्षण, और खेल कूद कल्याण के लिए प्रति बोतल 3 रूपए अतिरिक्त ली जाएगी।

पुरानी आबकारी नीति को सरकार ने आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत जिनकी दुकानें हैं वह15 प्रतिशत की वृद्धि अधिभार में करके ही अपनी दुकान रख सकते हैं।

जो दुकाने नहीं उठेंगी उनकी ही लॉटरी की जाएगी।

एमआरपी से अधिक बेचने पर दुकानों पर सस्पेंशन की कार्यवाही को जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *