Top Stories:
DEHRADUN UTTRAKHAND

सावधानी बरतिए.. उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 16 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों, धरना-प्रदर्शनों पर रोक,स्कूल बंद, राज्य में मास्क न पहनने और थूकने पर कटेगा चालान

Summary

देहरादून 16 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों, धरना-प्रदर्शनों पर रोकआंगनबाड़ी केंद्रों से लेकर 12 वीं तक के शैक्षणिक संस्थान भी इस अवधि तक बंदशुक्रवार को मुख्य सचिव एसएस संधु की ओर से कोविड की नई गाइड लाइन जारी की गईसभी जिलाधिकारियों […]

देहरादून

16 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों, धरना-प्रदर्शनों पर रोक
आंगनबाड़ी केंद्रों से लेकर 12 वीं तक के शैक्षणिक संस्थान भी इस अवधि तक बंद
शुक्रवार को मुख्य सचिव एसएस संधु की ओर से कोविड की नई गाइड लाइन जारी की गई
सभी जिलाधिकारियों से कहा गया है कि रात दस बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ़्यू का कड़ाई से पालन कराएँ

जिम, शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, स्पॉ, सैलून, मनोरंजन पार्क, थियेटर, ऑडिटोरियम व इनसे सम्बन्धित गतिविधियां 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे।
स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क 16 जनवरी तक बंद रहेंगे।

खेल संस्थान, खेल मैदान में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जाएंगे।
सभी सार्वजनिक समारोह, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक गतिविधियों को 16 जनवरी तक अनुमति नहीं।
विवाह समारोह 50 प्रतिशत क्षमता के अनुसार व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति।
होटल, रेस्तरां, भोजनालय, ढाबों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अनुमति।
होटलों में कांफ्रेंस हॉल, स्पा और जिम का 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन।

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए डबल डोज कोविड वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र
अन्यथा न72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ राज्य में प्रवेश की अनुमति

प्रोटोकॉल तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई
सार्वजनिक परिवहन, सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों पर मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा।

मुख्य सचिव एसएस संधु ने कहा है कि यदि इस दौरान किसी भर्ती के लिए लिखित परीक्षाएं की तिथियां तय हैं तो वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी

देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है और बीते 24 घंटे में संक्रमण के रिकॉर्ड 1 लाख 17 हजार 094 नए मामले सामने आए हैं, जो नौ महीने बाद रिकॉर्ड हैं। मुंबई में 20 हजार पार और दिल्ली में 17 हजार से अधिक कोरोना पॉजीटिव आज मिले हैं।

24 घंटे में देश में 327 नए संक्रमितों के साथ ही कुल 3010 ओमीक्रॉन मरीज हो चुके हैं।
उत्तराखंड में भी कोरोना कहर बरपाने लगा है लेकिन चुनावी कार्यक्रमों में न जनता और न नेता कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते दिख रहे हैं । चुनावी माहौल में संक्रमण से हालात न बिगड़े लिहाजा शासन सख्ती बरतने पर आ गया है। नई गाइडलाइन जारी कर लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर ज़िम्मेदार बिहेवियर करने और ऐसा न होने पर सख्ती बरतने के संकेत दे दिए हैं।
शुक्रवार को मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु ने कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के मद्देनज़र सभी नोडल अधिकारियों को एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दे दिए हैं। केन्द्र सरकार के निर्देशों के अनुसार राज्य के तमाम प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सभी आवश्यक उपकरणों, दवाओं और अन्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने के निर्देश स्वास्थ्य सचिव को दिए गए।

सार्वजनिक स्थानों पर छूका और घर से बिना मास्क निकले तो कटेगा चालान

शासन ने नए निर्देशों के तहत कहा है कि अगर सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने और थूकने तथा कचरा आदि फेंकने पर चालान काटा जाएगा।
शुक्रवार को मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने सचिवालय में कोविड के लिए नामित नोडल अधिकारियों की बैठक ली और होम आइसोलेशन व इससे जुड़ी जरूरी तैयारियों को एक्टिव मोड में रखने के निर्देश दिए।
सीएस ने प्रदेश में सफाई व सैनिटाइजर छिड़काव के लिए अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। बैठक में एसीएस आनंद बर्धन, सचिव अमित नेगी, मीनाक्षी सुंदरम, एडीजी इंटेलीजेंस संजय गुंज्याल रहे । जबकि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सचिव दिलीप जावलकर, एसएस मुरुगेशन और चंद्रेश यादव भी जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *